Monday, August 30, 2021

क्या श्री कृष्ण NRI बन जाएंगे?

 मैं बन जाऊंगा NRI ।

क्यों?  क्यों नही?


भगवान श्री कृष्ण नाखुश हैं। आखिर  वजह क्या है?


आज उनका जन्मदिन है, पूरा देश उनको खुश करने में  लगा है।कोई व्रत कर रहा है, कोई भजन गाकर उनको खुश करने में लगा है। लोग उनकी बचपन की यादों को ताजा करने के लिए झांकियां सजा रहे हैं।


पूरा देश कृष्णमय  है।


अजी नहीं, ये सब छलावा है, जो सच है वो ये  कि मेरे ही देश में मुझे इग्नॉर किया जा रहा है। भारतवर्ष   के दो अवतारी  पुरुष ,


तुलना करके देखिए।एक तरफ


 ब्रदर श्री राम चंद्र की   पोजिशन देखिए अयोध्या में क्या आलिशान मंदिर बन रहा है, वहां की चकाचक सड़कें , मेरे जन्म स्थान मथुरा की  गलियों को याद करो।और तो और पब्लिक  ने भी मेरी ईमेज डाउन करके रखी है ।


लड़का अगर अच्छा है तो कहते हैं, राम सा बेटा ! और ज़रा  शैतानी क्या की ,तुरत कहते हैं, छोरा तो कृष्ण कन्हैया बना फिरता है।और ये कवि साहित्यकार , अपने रंगीले विचार मेरे नाम पर निकालते हैं।कहां तो एक राधा नाम की लड़की तक की कल्पना कर ली।रात में मुझ से मिलने चोरी चोरी,आती है।मैं छुप छुप कर तालाब के किनारे  पेड़ पर बैठ  कर लड़कियां ताड़ा करता था। उनके कपड़े छुपा देता था।


इट्स ऑल डिसगस्टिंग !


किस्मत की बात महाभारत की लड़ाई के वक्त जो इतना अनमोल ज्ञान दिया उसे सिर्फ समारोह सभागारों तक सीमित रखा, इन शॉर्ट लोगों  तक क्या पहुंचा ?


अरे मजबूरी में अपने भाई बंदो को मारना पडे़ तो कोई दिक्कत नहीं है।पता है न , कृष्ण भगवान ने अर्जुन को यही समझाया था ।


रही N .R. I.बनने की बात ,

तो भैया , सरकारी रवैया अगर ऐसा ही रहा तो मैं इस बारे में विचार कर सकता हूं । क्योंकी इस्कॉन वालों ने मेरे रहने के लिए वहां एक से एक आलीशान मंदिर बनवा रखा है।

अंत में क्षमा याचना।

हे श्री कृष्ण भगवान ,मैं आपसे हार्दिक क्षमा चाहती हूं।आपने ही कहा है इस सृष्टी में जो होता है उसमे मैं ही हूं।शायद मुझसे ये सब लिखव

No comments:

Post a Comment